इस मौसम में फिट रहने के लिए सभी आलसी बम्स के लिए व्यायाम

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इस मौसम में फिट रहने के लिए सभी आलसी बम्स के लिए व्यायाम
इस मौसम में फिट रहने के लिए सभी आलसी बम्स के लिए व्यायाम

वजन बढ़ने के साथ ऊर्जा के स्तर में कमी आती है। और यह कुछ बहुत ही सामान्य है जो सर्दियों के दौरान होता है।

सर्दियों के मौसम में कई लोगों के लिए फिट रहना बेहद मुश्किल हो जाता है, क्योंकि गिरता तापमान सभी को कंबल के नीचे बिस्तर में भर देता है। उन आलसी लोगों को फिट रहने में मदद करने के लिए, हमने लेटेस्टली में, सभी आलसी चूतड़ों के लिए एकदम सही व्यायामों की एक सूची तैयार की है। शरीर की चर्बी कम करने और स्वास्थ्य में सुधार के लिए आसान वजन घटाने के व्यायाम।

तबता

आपको बस अपने बिस्तर से केवल 20 मिनट की दूरी चाहिए, और यह कसरत आपको पूरी तरह से भीग देगी। 20 सेकंड के लिए वर्कआउट करें और 10 सेकंड के लिए ब्रेक लें, इस तरह आप Tabata वर्कआउट करते हैं।

धकेलना

अपना पसंदीदा गाना बजाएं और सिर्फ एक गाने के लिए दौड़ें। संगीत में खो जाओ और अपने शरीर को काम करने दो।

बटरफ्लाई क्रंचेस

जिन लोगों को बिस्तर से उठना बेहद मुश्किल लगता है, उनके लिए बटरफ्लाई क्रंचेस आपके लिए सबसे अच्छा है। आपके पैरों की हीरे के आकार की स्थिति ने आपके कोर को सक्रिय और मजबूत करने के लिए इस स्थिति में आपकी पीठ और हैमस्ट्रिंग और क्रंच को बढ़ाया।

गधा लात मारता है

आप बिस्तर पर ही कई तरह के गधा किक कर सकते हैं। यह आपके कोर को स्थिर करेगा और आपको मजबूत ग्लूट मसल्स बनाने में मदद करेगा। इसे सीधे पैर या मुड़े हुए पैर से करें, आप इसमें बहुत सारे बदलाव कर सकते हैं।

काष्ठफलक

यह सबसे आसान लेकिन कठिन व्यायामों में से एक है जिसे आप कहीं भी कर सकते हैं। अपने शरीर को अपनी कोहनी और अपने पैर की उंगलियों पर एक सीधी स्थिति में उठाएं और अधिक से अधिक समय तक पकड़ें। यह आपके शरीर की सभी मांसपेशियों को सक्रिय करेगा और कोर को स्थिर करने में मदद करेगा।

साथ ही जब भी आपको समय मिले आप हमेशा योग कर सकते हैं। योग आपकी सभी मांसपेशियों को फैलाने में मदद करेगा जो आपके आलस्य के कारण कठोर हो गई हैं और आपको वसा खोने में भी मदद करेगी।

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